Most Haunted Places In Madhya Pradesh

Some special things to wake up some horror

Posted 3 months ago in Places and Regions.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
45 Views
1 Unique Visitors
भोपाल में अभद्र स्थान जो आप नरक से बाहर निकाल देंगे।


भोपाल में जगह-जगह हादसे हुए


.डॉव इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स (यूनियन कार्बाइड) -


भारत के सभी लोग भोपाल गैस त्रासदी से अवगत हैं। भोपाल, भोपाल आपदा या भोपाल गैस त्रासदी में यूनियन कार्बाइड (अब डाउ केमिकल) आपदा एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी और देश और दुनिया के इतिहास में सबसे खराब औद्योगिक आपदाओं में से एक थी। 3 दिसंबर 1984 की आधी रात को, संयंत्र ने गलती से मिथाइल आइसोसाइनेट (एमआईसी) गैस जारी की, जिससे एमआईसी और अन्य रसायनों के लिए 500,000 से अधिक लोगों को उजागर किया गया। इस त्रासदी ने बहुत से लोगों की जान ले ली और इसके परिणाम भी हुए जो आज भी बने हुए हैं।

तो, डाउ औद्योगिक परिसर में कथित तौर पर मारे गए लोगों की आत्माएं हैं। यह जर्जर हालत में है और लोग शायद ही कभी इसे देखने जाते हैं। लोग इस जगह पर जाने पर अजीब सी आवाजें और डरावनी बातें सुनते हैं। कुछ तो यह भी बताते हैं कि उन्होंने आत्माओं को तड़पते हुए देखा था। स्थानीय लोगों के साथ-साथ परिवार भी इन कहानियों को मानते हैं। इसलिए, यदि कोई रोमांच का स्वाद लेना चाहता है, तो उन्हें इस जगह का दौरा करना चाहिए। जगह की ठंडक ने अधिकांश लोगों को अपने दिमाग से बाहर निकाल दिया।

स्थान: आरिफ नगर, भानपुर, भोपाल, मध्य प्रदेश 462001
डॉव इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स की यात्रा के लिए सबसे अच्छा समय: अभी तक यह खाली है।


.शिवपुरी का किला -


अगर कोई राजा खुद भूत बन जाए तो क्या होगा? इस जगह की कहानी यह है कि राजा खंडेराव इस स्थान पर शिकार करते हैं। यह किला भोपाल के एक ग्रामीण भाग में स्थित है और मध्य प्रदेश के सबसे प्रेतवाधित स्थानों में से एक है। किस्से कहते हैं कि स्वार्थी और लालची राजा आत्मा के रूप में रहता है। वह अपने जीवन में अधिक चाहता था इसलिए वह अभी भी खुद को संतुष्ट करने के लिए जगह बनाता है।

प्रकृति के बीच स्थित होने के कारण आप इस जगह को सुंदर पाएंगे। लेकिन किला खंडहर में है और एक बार जब आप इसे देखने जाएंगे, तो आप इसे महसूस करेंगे। हम केवल दिन के समय जाने की सलाह देते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर कोई रात में किले पर जाता है तो कोई वापस नहीं आता है। बहादुर दिल ही इसे करने की हिम्मत कर सकते हैं। यह भी भारत में सबसे कम ज्ञात हॉन्टेड स्थानों में से एक है।

शिवपुरी किले की यात्रा के लिए सबसे अच्छा समय: दिन का समय सबसे अच्छा है, अधिमानतः सूरज निकलने से पहले वापस लौटना।



.मध्य प्रदेश की सबसे डरावनी जगह में से एक है इंदौर की डरावनी बिल्डिंग -


इंदौर के एमजी रोड पर स्थित एम्प्टी बिल्डिंग यहां की भूतिया बिल्डिंग मानी जाती है। कहा जाता है कि कई साल पहले एक महिला ने इस इमारत से कूदकर जान दी थी। महिला की मौत के बाद यहां असामान्य और अजीब गतिविधियां होने लगीं, जिसके बाद एक-एक कर लोगों ने बिल्डिंग खाली करना शुरू कर दी। इस तरह एम्प्टी बिल्डिंग खाली हो गई। मध्यप्रदेश की खौफनाक जगह आज भी लोग एम्प्टी बिल्डिंग इमारत में जाने से डरते हैं। बता दें कि इंदौर की एम्प्टी बिल्डिंग शहर के सबसे व्यस्त सड़क पर स्थित है, लेकिन आज भी इसका कोई खरीददार नहीं है। ऐसी कई मध्यप्रदेश की खौफनाक जगह है जो शहर के बीच मै होते हुए भी शहर का हिस्सा नही बन पाते।


.मध्यप्रदेश की खौफनाक जगह है जबलपुर में भूतिया पीपल ट्री -


जबलपुर की बीटी रोड पर लगा एक पीपल का पेड़ लोगों के लिए मध्य प्रदेश की सबसे डरावनी जगह है। कहने को यहां के ग्रामीण पीपल के पेड़ को बरम देव का पेड़ मानकर इसकी पूजा करते हैं लेकिन इस पीपल के पेड़ के पास कई आत्माओं का वास माना जाता है। यही वजह है कि आसपास के स्थानीय लोग रात में पीपल के पेड़ के पास जाने से डरते हैं। ऐसी मध्यप्रदेश की खौफनाक जगह को कम करने के लिए, दो साल पहले पीपल के इस हरे भरे पेड़ को काट दिया गया है, फिर भी यह जगह आत्माओं की मानी जाती है, इसलिए अब भी लोग यहां आने से डरते हैं।


.मध्यप्रदेश का प्रेतवाधित जगह है मैहर मंदिर -


जबलपुर के पास मैहर में शारदा देवी मंदिर को मध्यप्रदेश का सबसे प्रसिद्ध मंदिर माना जाता है लेकिन इसे सबसे डरावनी जगह माना जाता है। क्या मध्य प्रदेश की सबसे डरावनी जगह एक मंदिर भी हो सकता है। इस मंदिर के प्रति लोगों की आस्था को देखते हुए ऐसा बिल्कुल नहीं लगता कि यहां कुछ भी डरावना है, लेकिन शारदा देवी मंदिर के बारे में लोग कई बातें कहते हैं। शारदा देवी मंदिर के स्थानीय लोग बताते हैं कि आधी रात में यहां 2 से 5 बजे के बीच मंदिर में कुछ लोग मौजूद रहते हैं, जिन्हें अलाह और उदल ने कई सालों पहले ही मार दिया है। खास बात ये है कि ये लोग देवी मां के परम भक्तों में से एक हैं। ऐसा माना जाता है कि ये लोग आज भी आधी रात को शारदा देवी मां की प्रार्थना करने यहां आते हैं। मैहर के आसपास के लोगों ने इस बात की पुष्टि की है, कि कई बार उन्होंने रात में मंदिर से अजीब सी आवाजें सुनाई देती हैं, लेकिन हर कोई इस समय यहां जाने से डरता है।

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 6 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 26 Views
Back To Top