PM मोदी ने सत्ता में वापसी का किया दावा, पांच साल में पहली बार संवाददाताओं से हुए रूबरू

नयी दिल्ली : लोकसभा के आखिरी चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां संवाददाताओं से रूबरू हुए और चुनाव बाद भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का दावा किया. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि लंबे अर्से के बाद ऐसा होने जा रहा है जब कोई पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच सा

Posted 5 months ago in News and Politics.

User Image
Raj Singh
113 Friends
3 Views
7 Unique Visitors
नयी दिल्ली : लोकसभा के आखिरी चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां संवाददाताओं से रूबरू हुए और चुनाव बाद भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का दावा किया. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि लंबे अर्से के बाद ऐसा होने जा रहा है जब कोई पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरा करने के बाद दोबारा जीतकर आयेगी.

मध्य प्रदेश में चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी आर्श्चजनक रूप से पार्टी मुख्यालय में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ संवाददाता सम्मेलन में पहुंचे और चुनाव अभियान के संदर्भ में अपना अनुभव साझा किया. हालांकि, वहां मौजूद संवाददाताओं को निराश करते हुए उन्होंने उनसे पूछे गये किसी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया.
उनसे पूछे गये सवालों के जवाब भी भाजपा अध्यक्ष शाह ने दिये.। मोदी ने संवाददाताओं से कहा, चुनाव शानदार रहा, एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ. मोदी ने पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत शासनकाल का नाम लिये बिना कहा कि ऐसे भी चुनाव हुए जिसके लिए आईपीएल मैच को बाहर ले जाना पड़ा था. लेकिन, जब सरकार सक्षम होती है तो आईपीएल मैच भी होते है, रमजान भी होता है, हनुमान जयंती भी होती है, ईस्टर भी होता है, बच्चों की परीक्षा भी होती है और चुनाव भी होता है.

मोदी ने चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा, पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे कर दोबारा जीतकर आये, यह शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है. ये अपने आप में बड़ी बात है. मोदी ने कहा कि जनता ने नयी सरकार बनाना तय कर लिया है. हमने संकल्प पत्र में देश को आगे ले जाने के लिए कई बातें कही हैं. जितना जल्दी होगा, उतना जल्दी नयी सरकार अपना कार्यभार लेगी और एक के बाद एक निर्णय लेगी. फिर से सरकार बनने को लेकर आत्मविश्वास दर्शाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, चुनाव अभियान के दौरान उन्होंने देशवासियों से कहा था, पांच साल मुझे देश ने जो आशीर्वाद दिया उसके लिए मैं धन्यवाद देने आया हूं. संवाददाताओं से उन्होंने कहा, यहां भी मैं आपको धन्यवाद देने आया हूं. उन्होंने कहा कि जब वह चुनाव के लिए निकले थे और मन बनाकर निकले थे और अखिरी तक खुद को उसी धार पर रखा. 

भाजपा की चुनावी रणनीति तैयार करने में की गयी मेहनत को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव अभियान का उनका पहला कार्यक्रम मेरठ में हुआ था जो 1857 के संग्राम से जुड़ा स्थल है और आखिरी सभा मध्यप्रदेश में उस स्थान पर हुई जो 1857 के संग्राम के सेनानी भीमा नायक से जुड़ा है. उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार अभियान के दौरान उनका एक भी कार्यक्रम रद्द नहीं हुआ. प्रधानमंत्री ने कहा, मैं मानता हूं कि कुछ बातें हम गर्व के साथ दुनिया से कह सकते हैं. ये दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. इस लोकत्रंत की ताकत को दुनिया के सामने ले जाना हम सबका दायित्व है. हमें विश्व को प्रभावित करना चाहिए कि हमारा लोकतंत्र कितनी विविधताओं से भरा है.

प्रधानमंत्री के साथ मौजूद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने संवाददाताओं से कहा, हमारी सरकार के पांच साल समाप्त होने को आये हैं और नरेंद्र मोदी प्रयोग को जनता ने स्वीकारा है. मैं विश्वास से कह रहा हूं कि विगत चुनाव से भी ज्यादा बहुमत से नरेंद्र मोदी सरकार फिर से बनने जा रही है. उन्होंने जोर देकर कहा, कि चुनाव के बाद भाजपा 300 सीट प्राप्त करेगी, उसे पूर्ण बहुमत मिलेगा और राजग की सरकार बनेगी. इसमें कोई भ्रम नहीं है. शाह ने कहा कि पिछले चुनाव में 120 लोकसभा सीट पर भाजपा नहीं जीत पायी थी, इनमें से 80 पर वह लड़े हैं और इन पर भी परिणाम बहुत अच्छे आयेंगे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजग की सरकार बनेगी और भाजपा की विचाराधारा के आधार पर इसमें कोई शामिल होना चाहेगा, तो उनका स्वागत है. उन्होंने कहा कि ये पहला ऐसा चुनाव है जहां विपक्ष की ओर से महंगाई और भ्रष्टाचार चुनाव के मुद्दे नहीं रहे और यह भी बहुत समय बाद हुआ है.

अमित शाह ने कहा कि चुनाव अभियान के दौरान उन्हें यह अनुभव हुआ कि भाजपा सरकार दोबारा बनाने के लिए पार्टी कार्यकर्त्ताओं से भी ज्यादा उत्साह और उमंग इस बार देश की जनता ने दिखाया है. उन्होंने कहा, 2014 में हमारे पास छह सरकारें थीं आज हमारे पास 16 सरकारें हैं. वास्तव में यह संवाददाता सम्मेलन भाजपा अध्यक्ष शाह के लिए आयोजित किया गया था. इस दौरान शाह ने राजग सरकार के कामकाज का विस्तृत ब्योरा पेश किया. प्रधानमंत्री ने इसमें अपने चुनाव के अनुभव साझा किये. संवाददाता सम्मेलन के बाद उन्होंने पार्टी मुख्यालय में कुछ कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की. मोदी ने संवादाताओं से कहा कि वह कोई सवाल नहीं लेंगे क्योंकि यह संवाददाता सम्मेलन शाह के लिए आयोजित किया गया है और भाजपा की व्यवस्था में अनुशासन का पालन किया जाता है.

More Related Blogs

Article Picture
Raj Singh 3 months ago 1 Views
Article Picture
Raj Singh 3 months ago 1 Views
Article Picture
Raj Singh 3 months ago 1 Views
Article Picture
Raj Singh 3 months ago 1 Views
Article Picture
Raj Singh 3 months ago 1 Views
Article Picture
Raj Singh 3 months ago 4 Views
Article Picture
Raj Singh 3 months ago 1 Views
Article Picture
Raj Singh 4 months ago 3 Views
Article Picture
Raj Singh 4 months ago 3 Views
Article Picture
Raj Singh 4 months ago 2 Views
Back To Top