World Cricket at Present के सबसे तेज गेंदबाज़।

जैसे कि सभी जानते हैं Cricket सबसे ज्यादा लोकप्रिय खेल है और और आज हम सबसे वर्तमान सबसे तेज़ गेंदबाजो बात कर रहे है और आप भी यह जान कर।

Posted 7 months ago in Sport.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
4 Views
1 Unique Visitors
नंबर 1 : मिचेल स्टार्क- ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को एक बेहद तेज और शक्तिशाली तेज गेंदबाज माना जाता है। वह लगातार 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी करता है, और 2015 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में, वह 160.04 किमी प्रति घंटे की गति को देखने में कामयाब रहा।

नंबर 2 : जसप्रीत बुमराह- भारत

पहले, वह 135 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करता था, लेकिन अब वह 153 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी कर सकता है जैसा कि उसने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दिखाया था।

नंबर 3 : कगिसो रबाडा- दक्षिण अफ्रीका

रबाडा का सामना करना बल्लेबाजों पर किसी हमले से कम नहीं है। रबाडा की औसत गेंदबाजी गति 140 से अधिक है जो इस सूची में किसी की भी सबसे अधिक औसत गेंदबाजी गति है। उन्होंने कई मौकों पर 150 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी की है।

नंबर 4 : लोकी फर्ग्यूसन- न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन बीच के ओवरों में विकेट लेने के लिए मशहूर हैं। अपने छोटे से करियर में, उन्होंने कई विश्व स्तरीय बल्लेबाजों को अपनी प्रभावशाली गति से परेशान किया है। फर्ग्यूसन नियमित रूप से 140 किमी / घंटा में गेंदबाजी कर रहा है।

नंबर 5 : ओशेन थॉमस- वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज के 21 वर्षीय तेज गेंदबाज ने भारत के खिलाफ अपनी पहली सीरीज़ के बाद एक रहस्योद्घाटन किया है। उन्होंने रोहित शर्मा और शिखर धवन को वापस पवेलियन भेज दिया और वह काफी किफायती भी थे।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर को रफ्तार का बादशाह कहा जाता है। उनकी सेवानिवृत्ति के आठ साल हो चुके हैं और उनका रिकॉर्ड अभी भी समझ में नहीं आया है। अख्तर ने 2003 में विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 161.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। तब से अख्तर का रिकॉर्ड बरकरार है। रिकॉर्ड के करीब आने का अंतिम उदाहरण भी मिशेल स्टार्क का था, जब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 160.04 किमी प्रति घंटे की रफ्तार देखी थी।

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 6 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 26 Views
Back To Top