World Cup 2019: जोफ्रा आर्चर के निशाने पर होंगे विराट कोहली

World Cup 2019: जोफ्रा आर्चर के निशाने पर होंगे विराट कोहली, खुद किया खुलासा

Posted 5 months ago in Sport.

User Image
Shubhashish Sharma
76 Friends
2 Views
3 Unique Visitors
इंग्लैंड ने विश्व कप-2019 की टीम में जोफ्रा आर्चर को जगह दी है। इस युवा गेंदबाज के लिए यहां सुनहरा मौका है। जोफ्रा आर्चर विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आर्चर ने बताया कि इस बार कोहली उनके निशाने पर होंगे। आर्चर ने एक इंटरव्यू में कहा, "मैं विराट कोहली का विकेट चटकाना चाहूंगा। क्योंकि आईपीएल में मैं ऐसा नहीं कर सका था।"

आर्चर ने आगे कहा, "कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनके साथ मैं आईपीएल में भी खेला हूं, ये मेरे लिए फायदेमंद है।

आपको उनकी स्ट्रेंथ, कमजोर सभी के बारे में मालूम है। मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आईपीएल की तरह ही तीव्रता है, जो बदला, वह है ओवरों की संख्या।"

बारबाडोस में जन्में आर्चर ने मार्च में ही इंग्लैंड के लिये खेलने की पात्रता हासिल की है और अभी तक तीन वनडे मैच ही खेले हैं। बायें हाथ के तेज गेंदबाज और 46 वनडे खेल चुके डेविड विली को टीम में जगह नहीं मिल सकी है। उनके अलावा ईयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम में बैकअप स्पिनर और बल्लेबाज जो डेनली भी टीम से बाहर हैं।

दोनों को प्रारंभिक टीम में रखा गया था। इंग्लैंड ने राष्ट्रीय टीम के लिये खेलने की पात्रता हासिल करने की समयावधि सात साल से घटाकर तीन साल कर दी थी। माना जा रहा है कि आर्चर के लिये टीम में जगह बनाने के मकसद से ही ऐसा किया गया।

इंग्लैंड की टीम में इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, टॉम कुरेन, लियाम डावसन, इयोन मोर्गन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस , क्रिस वोक्स समेत मार्क वुड शामिल हैं।

World Cup 2019 : सबसे अधिक चैलेंजिंग विश्वकप के लिए भी विराट के पास है जीत का मंत्र

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से होने वाले विश्व कप 2019 से ठीक पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने BCCI के मुख्यालय मुंबई में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। टीम इंडिया के मिशन विश्व कप की शुरुआत आधिकारिक तौर पर हो चुकी है, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम की हर स्थिति से जुड़े सवाल का जवाब दिया वहीं कोच रवि शास्त्री ने धोनी इस विश्व कप में कोहली के लिए कितने अहम होंगे इसका जिक्र किया। जानिए कोहली ने आखिर क्यों इस विश्व कप को सबसे अधिक चैलेंजिंग बताया वहीं कुलदीप और जाधव के फॉर्म को भी लेकर उन्होंने कई बड़ी बातें कही हैं। पढ़िए कोहली-शास्त्री की जोड़ी ने मिशन विश्व कप से पहले किसके बारे में क्या कहा।


क्या है कोहली के लिए 'सबसे बड़ी चुनौती'
वर्ल्ड कप के शेड्यूल पर बोलते हुए कोहली ने कहा कि "यह विश्व कप चुनौती से भरा है। हर एक गेम के बीच गैप है जिससे खिलाड़ी को बहुत अधिक थकान नहीं महसूस होगी। खिलाड़ी हर एक मैच के बाद रीग्रुप कर सकते हैं। हमारे लिए चार लगातार ऐसे गेम हैं जो चुनौतियों से भरे हैं और यही मुकाबले टीम इंडिया के लिए मोमेंटम तय करेंगे। हम किसी भी मैच में बहुत ओवर कॉन्फिडेंस नहीं हो सकते हैं और इसीलिए इस प्रतिस्पर्धा का नाम वर्ल्ड कप है। आप जिस दिन इंग्लैंड पहुँचते हैं उस दिन से यानी पहले मैच से आपको मैच रेडी रहना होता है। कोहली के मुताबिक यह इस विश्व कप की सबसे बड़ी चुनौती है। विराट कोहली के लिए यह चौथा विश्व कप है। इससे पहले उन्होंने अपनी कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था और 2011 में बतौर खिलाड़ी भी विश्व कप टीम का हिस्सा रहे थे और 2015 में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।
Tags: Sport, World Cup, ,

More Related Blogs

Article Picture
Shubhashish Sharma 6 months ago 2 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 6 Views
Article Picture
Shubhashish Sharma 7 months ago 26 Views
Back To Top